Ind vs Sl: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका इस दिग्गज की देर रात बिगड़ी तबीयत वापस घर लौटे

Ind vs sl: भारत और श्रीलंका के बीच अभी तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसमें से की कल 12 जनवरी को दोपहर 1:30 बजे से कोलकाता में टीम इंडिया का दूसरा वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला जा रहा था। जिसमें टीम इंडिया ने इस वनडे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया और 2-0 से बढ़त बना ली है।


सीरीज का तीसरा वनडे मैच 15 जनवरी को तिरुअनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा इससे पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है और उनकी एक दिग्गज टीम से बाहर हो गए हैं तो आइए आपको बताते हैं कि कौन है वह दिग्गजों टीम इंडिया में 15 जनवरी को होने वाले मैच में मौजूद नहीं रहेंगे।

तो हम आपको बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ जिनका तबीयत कल से ही खराब था और वह दूसरे वनडे मुकाबले में टेबलेट खा कर टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में मौजूद थे

लेकिन उनकी तबीयत बीती रात और भी बिगड़ती चलेगी और उनका ब्लड प्रेशर हाई होता चला गया जिससे कि उनका तबीयत और भी बिगड़ गया। ऐसे में माना जा रहा है कि जो सीरीज का अंतिम वनडे मुकाबला 15 जनवरी को खेला जाएगा उस में राहुल द्रविड़ मौजूद नहीं रहेंगे।

ind vs sl odi - rahul dravid ruled out 3rd odi
Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ ने अभी एक 11 जनवरी को मनाया था अपना 50 वां जन्मदिन

राहुल द्रविड़ ने अभी टीम इंडिया के साथ अपना 50 वां जन्मदिन मनाया था और सभी को अपने जन्मदिन पर खूब सारी बधाई दी और जमकर उत्साह और मनोरंजन किए। राहुल द्रविड़ 17 साल की उम्र में कर्नाटक के लिए रणजी मैच खेलना शुरू किया था।

वहीं राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए साल 1996 में अपना टाइपिंग किया और वे एक टेस्ट के हम बल्लेबाज माने जाते हैं जिस तरह आज टेस्ट क्रिकेट में पुजारा को आंका जाता है उसी प्रकार राहुल द्रविड़ भी उस दौर के नंबर वन टेस्ट प्लेयर थे।

राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के लिए 164 टेस्ट मैचों में 13288 रन बनाए हैं जिसमें 36 शतक और 68 अर्धशतक शामिल है। वही 344 वनडे में 10889 में बना है जिसमें से कि 12 शतक जड़े हैं। वह भारत के लिए केवल एक T20 मैच खेले हैं और वह अब टीम इंडिया के लिए कई सालों से कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

इसे भी देखें: Ind vs sl 2nd odi: इंडिया ने 2nd odi जीतकर किया सीरीज पर कब्जा

ऐसा रहा दोनों टीमों (Ind vs Sl) के बीच सीरीज का दूसरा मैच :

भारतीय टीम इस मैच में टॉस हार कर पहले गेंदबाजी कर रही थी और श्रीलंका की टीम बल्ले बल्ले बाजी करने आए उनकी शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही और श्रीलंका इंडिया गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आई श्रीलंका के तरफ से सबसे सर्वाधिक रन नवांडू फर्नांडो ने 50 रन बनाए जो कि अपना श्रीलंका के लिए वनडे डेब्यू मैच कर रहे थे।

इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और श्रीलंका की टीम 215 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट झटके वही उमरान मलिक ने दो विकेट हासिल किया ।

अक्षर पटेल को भी एक विकेट मिला जवाब में 216 रनों का लक्ष्य का पीछा करे टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और उनके सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट होते चले गए और विराट कोहली ने भी टीम इंडिया को निराश किया । टीम इंडिया के तरफ से केएल राहुल ने नाबाद 64 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत दिलाई।

Leave a Comment