Ind vs sl : दूसरे वनडे में कुलदीप यादव ने अपने फिरकी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को फसाया

इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेला जा रहा है जिसमें श्रीलंका की टीम पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला की इस मैच में कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन रहा।

कुलदीप यादव ने दिखाया दम: पहले वनडे मैच में कुलदीप यादव को टीम में मौका नहीं दिया गया उनके जगह पर टीम के मुख्य स्पिनर्स युजवेंद्र चहल को खिलाया जा रहा था लेकिन चहल पहले वनडे मैच में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और उन्होंने काफी रन लुटाए जिससे कि कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में चहल की जगह कुलदीप यादव कोठी में मौका दिया और कुलदीप यादव ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया कि वह एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और यह तय किया कि वह चहल से भी अच्छे स्पिनर हैं।

Ind vs sl
Ind vs sl

कुलदीप यादव के फिरकी में फंसे श्रीलंकाई बल्लेबाज : जब श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत थोड़ी बहुत अच्छी रही और उनके सलामी बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन उनके सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो जैसे 20 रनों पर मोहम्मद सिराज के गेंद पर आउट हुए तो श्रीलंका टीम को पहला झटका लगा और कुलदीप यादव का इस पर वहां से चालू हो गया.

कुलदीप यादव नहीं देखते ही देखते भर में श्रीलंका के मुख्य बल्लेबाज कुसल मेंडिस, चरित असलंका और कप्तान दासुन शनाका को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। और कुलदीप यादव ने 3 विकेट हासिल किए।

कुलदीप यादव की हो सकती है वर्ल्ड कप 2023 में सिलेक्शन: कुलदीप यादव हाल ही के कुछ दिनों में काफी शानदार प्रदर्शन में चल रहे हैं और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी पहले टेस्ट मैच में दिखाया था कि वह एक अच्छे स्पिनर है और वह किसी भी विरोधी बल्लेबाजों को आउट करने का दम रखते हैं। बांग्लादेश खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट हासिल की थी .

अपने दम पर पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। वहीं आज के मैच में कुलदीप यादव ने गजब की वापसी की और अपने साल 2023पहले ही वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी की और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को क्रीज टिकने का मौका नहीं दिया जिससे कि कुलदीप यादव का टीम इंडिया में सिलेक्शन का चांस बढ़ गया है।

Read More:

Ind vs SL 2nd ODI: दूसरे वनडे में नहीं चला श्रीलंका के कप्तान दासून शनाका का बल्ला

Leave a Comment