IND vs SL: तीसरा वनडे में तोड़ सकती है भारत, ऑस्ट्रेलिया का खास रिकॉर्ड ऐसा करने वाली भारत पहली टीम बन जाएगी

IND vs SL: भारतीय टीम का तीसरा वनडे मैच 15 जनवरी को अनंतपुरम के मैदान पर दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा को भारतीय टीम जीतकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है

ind-vs-sl-3rd-odi
Images from google

Ind vs SL 3rd odi:

भारत और श्रीलंका का तीसरा वनडे मुकाबला 15 जनवरी को तिरुअनंतपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा या मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा।

भारत इस सीरीज में गुवाहाटी और कोलकाता दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज में अजय बढ़त हासिल कर ली है और टीम इंडिया की निगाह श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप पर होगी वही मेहमान टीम चाहेगी कि वह अंतिम वनडे मैच जीतकर श्रीलंका को विदाई दे लेकिन उनके लिए राह आसान नहीं होगी क्योंकि टीम इंडिया काफी मजबूत टीम है .

इसे भी देखें : IND vs SL: आज टीम इंडिया श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी मैदान पर

वह श्रीलंका को दोनों वनडे में लगभग बुरी तरीके से हराया है तो श्रीलंका के लिए कम बैक करना काफी मुश्किल होगा। वहीं भारतीय टीम में आज कप्तान रोहित शर्मा कुछ बदलाव भी कर सकते हैं क्योंकि टीम उनकी पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है और रोहित शर्मा इस मैच को जीतकर एक खास में रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि क्या है वह रिकॉर्ड।

ऑस्ट्रेलिया का क्या है वह रिकॉर्ड जिसे भारतीय टीम आज तोड़ सकती है

भारतीय टीम के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह मैच जीतकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के एक रिकॉर्ड को तोड़ देगी और यह रिकॉर्ड है कि अगर भारतीय टीम आज का मैच जीती है दवा किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी भारतीय टीम अभी तक श्रीलंका को 164 मैचों में 95 वनडे मैचों में हराया है.

अगर आज रोहित शर्मा की टीम यह मैच जीत जाती है तो वह आस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड जो कि आस्ट्रेलिया की टीम ने न्यूजीलैंड को 141 वनडे मैच में 95 मैच हराया है जो भारत और ऑस्ट्रेलिया इस रिकॉर्ड की बराबरी पर है अभी जैसे ही भारतीय टीम आज या मैच जीती है तो भारत किसी भी देश को सबसे ज्यादा वनडे में चराने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी।

वही बात करें तो हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी श्रीलंका को बहुत से मैच हारया है और वह श्रीलंका को वनडे में 155 मैचों में 92 एकदिवसीय मैचों में हराया है और वह इस रिकॉर्ड के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। वही बात करें तो आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 155 वनडे मैचों में 87 मैचों में जीत दर्ज करके चौथे स्थान पर है। और ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 143 वनडे मैचों में 80 मैचों में हराया है।

आज भारत बन सकती है किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे में जीतने का एकमात्र देश:

वैसे तो श्रीलंका इस वनडे सीरीज में काफी ही निराशाजनक प्रदर्शन की है और किसी को यह उम्मीद नहीं है कि श्रीलंका की टीम पलटवार कर सकती है क्योंकि भारतीय टीम ने दोनों वनडे में श्रीलंका को बहुत बुरी तरीके से आ रहा है तो श्रीलंका बैकफुट पर होगी और वह जरूर चाहेगी कि वह आखिरी मैच जीतकर श्रीलंका टीम को इस सीरीज में जीत के साथ विदाई दे लेकिन श्रीलंका टीम के साथ एक बड़ी मुसीबत है कि उनके गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों इस सीरीज में फ्लिप रहे हैं।

जहां हम बात करें तो पहले वनडे जो कि गुवाहाटी में खेला गया था उसमें श्रीलंका की गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए से और टीम इंडिया को 371 जैसे बड़े लक्ष्य बनाने का मौका दिया था।

वही बात करें तो दूसरा वनडे में जो कि कोलकाता में खेला गया था इसमें श्रीलंका टीम पहले बल्लेबाजी करते वक्त कोई बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए और भारत के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए और सिर्फ 215 रनों पर ऑल आउट हो गई और टीम इंडिया इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली।

तो ऐसे में बहुत से दिग्गजों का मानना है कि आज भारत श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को तोड़ देगा और जो भारत अभी ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी पर है वह इस मैच को जीतकर 96 वनडे मैचों में जीत कर या रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा और वह दुनिया का पहला देश ऐसा करने वाला बन जाएगा।

Leave a Comment