Ind vs sl 2nd odi: इंडिया ने 2nd odi जीतकर किया सीरीज पर कब्जा

Ind vs sl 2nd odi 2023: आज भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा था और इस में टॉस जीतकर लंका पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी श्रीलंका के लिए मैच करो या मरो का था।

Ind vs sl 2nd odi 2023: टीम इंडिया की शानदार

आज भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा था जिसमे यह मैच लंका के लिए हर हाल में जीतना जरूरी था तभी वह इस सीरीज में बनी रहती क्योंकि श्रीलंका अपने पहले वनडे मुकाबले में 67 रनों से हार गई थी। श्रीलंका की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए और उनके टीम में दो बदलाव हुए उनके टीम में उनके तेज गेंदबाज मधु शंका और उनके सलामी बल्लेबाज पाथुम निशंका का नहीं खेल रहे थे उनकी जगह इस मैच में नवांदु फर्नांडो और लेहरु कुमारा टीम में शामिल थे।

श्रीलंका टीम की शुरुआत में इतनी अच्छी नहीं रही और उनके सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो 20 रनों के स्कोर पर अपना विकेट मोहम्मद सिराज को दे बैठे फिर क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए कुसल मेंडिस ने पारी को थोड़ा बहुत संभाला लेकिन वह भी 34 के स्कोर पर टीम में वापसी कर रहे हैं।

Ind vs sl 2nd odi:
IND vs SL Highlights

कुलदीप यादव के शिकार हो गए जिससे श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई और श्रीलंका के एक-एक विकेट गिरते चले गए जिससे कि श्रीलंका टीम काफी दबाव में आ गई उनके तरफ से उनके सलामी बल्लेबाज नवांदू फर्नांडो ने 50 रनों की अहम पारी खेली जिसमें उनके बल्ले से 6चौके निकले और वह 50 रनों के बाद रन आउट हो गए।फिर श्रीलंका की पारी पूरी तहत नहस हो गई और उनके कप्तान दासून शनका भी इस मैच में पूरी तरीके से फ्लॉप रहे और वह महज 4 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हो गए।

श्रीलंका की टीम 215 रनों पर ऑल आउट हो गई और टीम इंडिया को जीत के लिए 216 रनों का लक्ष्य मिला श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक रन नामांडू फर्नांडो ने 50 रनों की पारी खेली वही उनकी कुछ बल्लेबाज ने छोटी-छोटी पारी की मदद से श्रीलंका की टीम में 215 तक पहुंची।

Ind vs sl 2nd odi 2023: कुलदीप और सिराज ने गजब की गेंदबाजी की

श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज को मोहम्मद सिराज ने अपनी शानदार तेज गेंद डालता क्लीन बोल्ड किया और टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई फिर टीम में वापसी कर रहे हैं कुलदीप यादव जो कि पिछला वनडे मैच नहीं खेल रहे थे उन्होंने इस मैच में दिखा दिया कि वह एक बहुत ही अच्छे एवं चाइनामैन स्पिनर है

उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान श्रीलंका के मुख्य बल्लेबाज कुसल मेंडिस दासून शनका और चरित असलंका का विकेट अपने नाम किया और उन्होंने अपने 10 ओवर की गेंदबाजी ने कहा 1 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए।

वही मोहम्मद सिराज ने भी 3 विकेट लेकर श्रीलंका टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने नहीं दिया जिससे कि टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं है। वहीं टीम इंडिया के रफ्तार के सौदागर ऊमरान मलिक भी अपने नाम 2 विकेट हासिल किए वहीं अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। भारत के सलामी बल्लेबाज रहे।

Ind vs sl 2nd odi 2023: सलामी बल्लेबाज रहे नाकाम

भारतीय टीम 216 रनों का पीछा करने उतरी दो सभी भारतीय दर्शकों को यह उम्मीद था कि कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में अपना शतक लगाएंगे और पिछले मैच में जो कि वह शतक से चूक गए थे

उसे यह पूरा कर पाएंगे श्रीलंका की टीम कोई बड़ी टारगेट नहीं जीती जिससे कि दोनों संयम से बल्लेबाजी करके अपना शतक कर सकते थे लेकिन दोनों ने पारी की शुरुआत में कुछ अच्छे शॉट लगाए फिर कप्तान रोहित शर्मा के 17 रनों के स्कोर पर चामीका करुणारत्ने को अपना विकेट दे बैठे ।

उनके बल्ले से 2 चौके और 1 छक्के निकले। शुभामन गिल भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिके और 21 रनों के स्कोर पर अपना विकेट लेहरु कुमारा को दे बैठे हैं और टीम इंडिया को दो झटके बहुत जल्दी जल्दी लग गए।

विराट और श्रेयस ने भी किया इस मैच में निराश

जब टीम इंडिया के 2 विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए तो लगाकर विराट और श्रेयस अय्यर पारी को संभाल लेंगे और टीम इंडिया को जीत दिला कर ही वापस लौटेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ

विराट कोहली महज 4 रनों के स्कोर पर लेहरु कुमारा के गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए और श्रेयस अय्यर ने कुछ अच्छे शॉट लगाएं लेकिन वह भी क्रीज पर ज्यादा तक नहीं टिक सके और 28 रनों की जब टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक करके आउट होते जा रहे थे तब टीम के विकेटकीपर के रूप में मौजूद केएल राहुल ने एक छोर संभाले रखा

टीम इंडिया को जीत दिलाने की पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और केएल राहुल ने शुरू में हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर अच्छी पार्टनरशिप की फिर हार्दिक पांड्या आउट हो गए तो केएल राहुल ने अक्सर पटेल के साथ भी खेला लेकिन उनका साथ किसी ने भीनहीं दिया और सब आउट होते गए लेकिन केएल राहुल एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने अपने बल्ले से 64 रनों की शानदार पारी खेली भले यह पारी 102 गेंदों में आई हो लेकिन या एक मैच जिताऊ पारी थी।

Leave a Comment