Ind vs sl: तीसरे वनडे में शुभमन गिल ने जड़ा शतक

आज भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है या मैं दोपहर 1:30 बजे शुरू हुआ है। इस मैच में टॉस जीतकर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी है और उनके टीम में जो बदलाव हुए हैं हम आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या के जगह टीम में सूर्य कुमार यादव को मौका दिया गया है वही उमरान मलिक की जगह वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल है।

गिल के बल्ले से निकला शानदार शतक : भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला दोपहर 1:30 से शुरू हुआ और कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और दोनों ने मिलकर इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई और पहले पावरप्ले में टीम इंडिया के स्कोर 10 ओवर में 75 रन 0 विकेट के नुकसान पर था। जहां रोहित शर्मा एक तरफ अच्छे फॉर्म में लग रहे थे वे तीन छक्के भी अपने पारी में जड़े थे लेकिन पारी के 18वें ओवर में करुणारत्ने के गेंद पर बाउंड्री मारने के चक्कर में अविष्का फर्नांडो के हाथों कैच आउट हो गए और उन्होंने 49 बॉल में 42 रनों की पारी खेली जिसमें से तीन छक्के भी उनके बारे में शामिल थे।

लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी करने आए गिल का इरादा कुछ और ही था उन्होंने शुरू में संयम के साथ बल्लेबाजी की फिर धीरे-धीरे उन्होंने क्रीज पर आंख जमाया और विराट कोहली के साथ मिलकर साझेदारी को आगे बढ़ाया फिर देखते ही देखते भर में शुभामान गिल ने 50 रन पार कर लिए। वे अपने पारी में संयम के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और लगातार चौके बटोरे थे जिससे उनका स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर ही था उन्होंने अपनी पारी में खूब चौके लगाए और वे अपनी पारी में 97 बॉल में 116 रन बनाकर रजिता का शिकार हुए। वे अपनी पारी में 14 चौके और 2 छक्के लगाए। सुमन गिल का वनडे में या दूसरा शतक था।
अभी भारत का स्कोर 232/2है 34 ओवर की समाप्ति के बाद। विराट कोहली 65 रन बनाकर वही श्रेयस अय्यर चाहिए 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

Leave a Comment