Ind vs NZ : रायपुर वनडे के दौरान हुआ रोहित शर्मा के साथ हुआ गजब घटना

Ind vs NZ 2nd odi : दोस्तों आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण स्टेडियम में दूसरा वनडे मुकाबला खेला जा रहा था जिसमें भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और न्यूजीलैंड को बहुत सस्ते में ही समेट दिया ।पारी के दूसरे इनिंग में जब रोहित शर्मा मैदान पर बल्लेबाजी करने आए तो उनके साथ गजब घटना हो गया।

जानिए क्या हुआ रोहित शर्मा के साथ Ind vs NZ मैच के बिच में:

न्यूजीलैंड की पहली पारी जब 108 रन पर समाप्त होगी तो यह मैच केवल औपचारिकता ही बच गया था यह मैच भारत एक तरफा अपने नाम कर लिया था बस उसे जीत के लिए 50 ओवर में 109 रनों की जरूरत थी।

इसे भी देखें: IndvsNZ 2nd ODI: सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा को करना होगा यह काम

और रायपुर में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा था तो सभी दर्शक बहुत ही आशा करके आए थे कि न्यूजीलैंड भारत के बीच बहुत ही रोमांचक में देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसके दम पर न्यूजीलैंड की टीम उनके आगे घुटने टेक दिए और महज 108 रनों पर ढेर हो गए। और टीम इंडिया को 109 रनों का लक्ष्य मिला।

दूसरी इनिंग में जब भारत की बैटिंग आई तो सभी दर्शकों को लगा कि मैच तो आराम से टीम इंडिया जीत जाएगी और लगता था कि शायद ही कोई विकेट भी गिरेगा भारत के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma और सुमन गिल भारत को जबरदस्त शुरुआत दिलाई और टीम इंडिया को 10 ओवर में 60 के पार पहुंचाया बिना विकेट खोए

रोहित शर्मा आतिशी पारी खेल रहे थे वे जल्दी मैच खत्म करके टीम इंडिया को जीत दिलाना चाहते थे उन्होंने लगातार चौके और छक्के बनाते रहे और उनके बल्ले से 50 गेंदों में 51 रनों की पारी निकली जिसमें से 7 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे लेकिन Rohit sharma और जल्दी के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे

जब वह पवेलियन में ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहे थे तो बीच मैदान पर उनके एक फैन ने ग्राउंड में घुसकर उनका पैर पकड़ लिया और उन्हें गले से लगाने लगे। फिर रायपुर में टीम के सिक्योरिटी गार्ड ने उस व्यक्ति को वहां से बाहर किया और रोहित शर्मा को जाने के लिए बोला।

दोस्तों आप लोगों को पता ही होगा कि रोहित शर्मा के कितने फैन हैं टीम इंडिया में तो ऐसे में रायपुर में आए थे रोहित शर्मा तो वहां भी उनकी दीवानगी कम नहीं हुई और वहां भी रोहित शर्मा को क्रिकेट का लॉर्ड समझा।

दूसरे वनडे में गेंदबाजों ने दिखाया दम:

जब भारतीय टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी तो टीम इंडिया की शुरुआत काफी अच्छी रही और उनके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को शुरुआती झटका दिलाया उन्होंने फिन एलेन को शून्य के स्कोर पर आउट करके न्यूजीलैंड को बैकफुट पर ला दिया।

वही मोहम्मद सिराज ने भी गजब की किफायती गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को एक एक रन के लिए तरसा दिया जिससे न्यूजीलैंड टीम की हालत यह हो गई कि वे किसी भी भारतीय गेंदबाज को ठीक से नहीं खेल पा रहे हैं थे अपना विकेट जल्दी जल्दी दे दे रहे थे।

हम बात करें तो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी को 3 विकेट हार्दिक पांड्या दो वाशिंगटन सुंदर दो कुलदीप यादव एवं मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है और सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है।

Leave a Comment