Ind vs NZ : 1st ODI में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया

Ind vs NZ 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज पहला वनडे मैच खेला जा रहा है और यह मैच दोपहर 1:30 से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम मैदान में खेला जा रहा है।

कप्तान रोहित शर्मा पहले टॉस जीतकर इस मैदान पर बल्लेबाजी का फैसला किया और उन्होंने अपने प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका दिया। वहीं न्यूजीलैंड के टीम के तरफ से बहुत सारे न्यू चेहरे दिखने के मिले बोले तो उनके सीनियर प्लेयर इस मैच में बहुत कम ही खेल रहे हैं।

इसे भी देखें: IPL के नंबर 1 बैट्समैन कौन-कौन है?

Ind vs NZ : शुभमन गिल ने जड़ा शानदार शतक:

जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए तो भारत के सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और सुमन गिल ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई और बिना विकेट खोए टीम इंडिया 50 रन तक पहुंच गई रोहित शर्मा भि लय में लग रहे थे लेकिन रोहित शर्मा मैं 34 रन के स्कोर पर तीकनेर के गेंद पर आउट हो गए और रोहित शर्मा ने अपने 34 रनों की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

लेकिन शुभमान गिल एक छोर पर टिके रहें उनका साथ किसी बल्लेबाज ने नहीं दिया हम बात करें तो विराट कोहली भी इस मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और वह महज 8 रनों के स्कोर पर मिचेल सैंटनर का शिकार हो गए।

वही टीम में वापसी का ईशान किशन भी इस मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और वह 14 गेंद में सिर्फ 5 ही रन बना पाए वह संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे.

वह भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए वह फर्गुसन की गेंद पर आउट हो गए और टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग चुका था लेकिन सुमन जी ने एक छोर संभाले रखा और लगातार टीम इंडिया की तरफ से रन बना रहे थे फिर क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए सूर्य कुमार यादव ने शुभमन गिल का कुछ देर तक साथ दिया लेकिन वह भी महज 31 रन बनाकर डेनियल मिचल का शिकार हो गए और भारत को चौथा झटका लग गया.

शुभमन गिल ने अपनी सेंचुरी 85 गेंदों में पूरा की और उनके पारी में 16 चौके और 2 छक्के शामिल है सुमन गिल अभी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं मैं अभी 111 रनों पर खेल रहे हैं।

अभी भारत का स्कोर 35 ओवर की समाप्ति पर 220/4 विकेट के नुकसान पर है शुभाम्न गिल अभी भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं।

गिल ने लगाया बैक टू बैक दो शतक:

गिल ने इससे पहले भी श्रीलंका खिलाफ तीसरे वनडे मैच जोकि तिरुअनंतपुरम में 15 जनवरी को खेला जा रहा था उसमें मैंने शुरू में संयम से बल्लेबाजी की फिर लास्ट में आक्रमक रूप दिखाया और टीम इंडिया की तरफ से वनडे में अपना दूसरा शतक लगाया था उन्होंने उस दिन 111 रनों की पारी खेली थी.

फिर आज अगले वनडे मैच में फिर से शतक लगाकर शुभमन गिल ने यह दिखा दिया कि वह एक बड़े मैच के प्लेयर है और वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप जो कि अक्टूबर महीने में खेला जाएगा उसमें टीम का हिस्सा बनने के प्रबल दावेदार हैं। देखते हैं कि आज भी अपनी पारी को कितना और आगे ले जा पाते हैं।

Source: Ind vs NZ : 1st वनडे में शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया

2 thoughts on “Ind vs NZ : 1st ODI में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया”

Leave a Comment