Ind vs NZ 2nd ODI: सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा को करना होगा यह काम

Ind vs NZ 2nd odi : आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला रायपुर में दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। यह मैच शहीद वीरनारायण स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज में पहले ही 1-0 से बढ़त बना ली है और आज सीरीज पर कब्जा करने के लिए रोहित शर्मा को यह काम करना होगा।

images from insidesport

इसे भी देखें: Women IPL 2023 के लिए जारी हुआ Prize जानिए विनर टीम को कितने रुपए मिलेंगे।

क्या हो सकती है रायपुर की पिच रिपोर्ट (Ind vs NZ 2nd ODI):

वैसे हम बात कह तो रायपुर छत्तीसगढ़ की राजधानी है और यहां आज तक किसी भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले नहीं खेले गए हैं हम सिर्फ आईपीएल के कुछ मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से पहले गेंदबाजी करने वाली टीम 10 में से 8 बार जीती है यहां पर लक्ष्य का पीछा करना बहुत ही आसान हो जाता है और लक्ष्य का पीछा जो भी टीम करती हो आसानीसे स्कोर को चेस कर लेती है और अपनी टीम को मैच जिता देती है।

तो ऐसे में अब देखना यह होगा कि अगर कप्तान रोहित शर्मा तो जीते हैं तो वह पहले क्या लेते हैं जहां तक लोगों का मानना है कि इस मैच में जो भी टीम पहले तो जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करेगी। क्योंकि यहां लक्ष्य का पीछा करना बहुत ही आसान होता है।

बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है इस पीच पर:

यह पिच भारतीय बल्लेबाजों एवं न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को मदद दे सकती है। क्योंकि इस मैदान पर अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं खेला गया है तो एकदम फ्रेश पीछे और यहां बड़े इसको बन सकते हैं। बात करे तो भारत के टॉप ऑर्डर रोहित शर्मा, विराट कोहली, एवं सुमन गिल ,को आज अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा जिसकी बदौलत टीम इंडिया इस सीरीज में न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज पर कब्जा कर ले।

गेंदबाजों को दिखाना होगा दम:

पिछले वनडे मैच में टीम इंडिया हैदराबाद में 350 रन का स्कोर खड़ा करने के बावजूद भी न्यूजीलैंड टीम को बड़ी मुश्किल से हारा पाई इसमें उनके गेंदबाजों ने खूब रन उठाएं और न्यूजीलैंड के आखरी के बल्लेबाजों को खूब रन दिए जिससे कि न्यूजीलैंड की टीम यह मैच लगभग जीत के करीब पहुंची गई थी लेकिन अंत में उसे हार का सामना करना पड़ा।

एक समय टीम इंडिया न्यूजीलैंड के आधे बल्लेबाजों को 100 रन के अंदर आउट कर दिए थे लेकिन मिचेल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर ने मिलकर यह दिखा दिया था कि न्यूजीलैंड वनडे रैंकिंग की नंबर वन टीम है और वह किसी भी इसको को चेस करना जानती है। तो ऐसे में आज भारतीय गेंदबाजों को अपनी बोलिंग में कुछ सुधार की जरूरत है। जिससे कि टीम इंडिया इस सीरीज पर कब्जा कर ले।

1 thought on “Ind vs NZ 2nd ODI: सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा को करना होगा यह काम”

Leave a Comment