Ind vs ban दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को लगा बड़ा झटका उनके कप्तान Rohit Sharma हुए बाहर

तो दोस्तों जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि अभी हाल ही में Ind vs ban के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है जिसमें भारत पहले टेस्ट मैच में जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है। लेकिन IND vs BAN के बीच दूसरा टेस्ट मैच जो कि 22 दिसंबर से खेला जाना है इसमें Rohit Sharma बाहर हो गए हैं तो आइए जानते हैं कि रोहित शर्मा दूसरे मैच में क्यों नहीं खेल पाएंगे।

Rohit Sharma क्यों हुए दूसरे टेस्ट मैच से बाहर?

जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि अभी हाल ही में हुए भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त उनकी उंगली में चोट लगी थी और यह चोट काफी गंभीर बन गई थी जिसकी वजह से कप्तान रोहित शर्मा तीसरे वनडे मैच में सलामी बल्लेबाजी करने नहीं है.

Images from Google

उनको बहुत ही दर्द का सामना करना पड़ा और उन्हें तुरंत उंगली में चोट की वजह से हॉस्पिटल जाना पड़ा फिर जब भारत को जीत के लिए रनों की आवश्यकता थी तो रोहित शर्मा हाथों पर बहुत सारी पट्टियां बांधकर बल्लेबाजी करने नंबर आठ पर उतरे और उन्होंने एक ताबड़तोड़ 50 रनों की पारी खेली लेकिन यह पारी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पाई और भारत इस मैच को 5 रनों से हार गया।

रोहित शर्मा फिट होते हुए भी नहीं खेल पाएंगे दूसरा टेस्ट मैच:

हम आपको बता दें कि रोहित शर्मा पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं सभी को उम्मीद था कि रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच जो कि 22 दिसंबर से ढाका का मैदान में शुरू होने वाला है उसमें हिस्सा ले सकते थे

लेकिन भारतीय टीम के फील्डिंग मैनेजमेंट नया निर्णय लिया कि हम Rohit Sharma को इस टेस्ट में खिलाकर कोई बड़ा जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि यह उंगली की चोट अभी तुरंत ही ठीक हुआ है और अगर गलती से फिर से लग गई तो रोहित शर्मा खतरे में पड़ सकते हैं इसलिए भारतीय टीम के फील्डिंग मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को इस टेस्ट मैच में भी बाहर रखा है।

जानिए कब हो सकती है Rohit Sharma की मैदान पर वापसी:

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा उंगली में चोट की वजह से अभी बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल पाएंगे । लेकिन कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर बहुत ही जल्द वापसी करेंगे वह अगले साल 2023 में होने वाले श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज और टी-20 मैचों की सीरीज जो कि 3 जनवरी से खेला जाना है उसमें वे टीम इंडिया में पूरी तरीके से वापसी कर लेंगे और वह अपना मैच 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेंगे।

पहले टेस्ट मैच में भारत ने की थी जीत दर्ज:

भारत के नियमित कप्तान Rohit Sharma पहले टेस्ट मैच में अपनी उंगली में चोट की वजह से बाहर होने के कारण नहीं खेल पाए थे तो उनकी जगह भारतीय टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया था उनकी कप्तानी में भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रनों से बड़ी हार दी थी और भारत-बांग्लादेश के ऊपर 1-0 से बढ़त बना ली है।

पहले टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में 102 रनों की पारी आई थी।वही सुभमन गिल ने भी भारत की दूसरी पारी में शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद की थी। वहीं भारत के तरफ से लगभग 3 साल बाद वापसी कर रहे हैं कुलदीप यादव गजब का प्रदर्शन किया

और मैच में 8 विकेट लिए वही अपने बल्ले से 40 रनों का भी महत्वपूर्ण योगदान दिया जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

Read Also:

Sam curran हो सकते हैं IPL 2023 Auction के सबसे महंगे खिलाड़ी

Most Runs Calendar Year: छह साल में एक कैलेंडर वर्ष में 1,000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बने Babar Azam: